Sunday, August 26, 2018

किडनैप कर 45 हजार में बेच दिया था बच्चा, 72 घंटे में मुक्त कराया गया

सूनी गोद भरने की लालसा और पैसों के लालच के चलते बच्चे का अपहरण किया गया था. बच्चे का अपहरण इलाके में ही घरेलू नौकरानी की काम करने वाली शिवानी नाम की एक महिला ने किया था.
72 घंटे में सकुशल बरामद कर लिया गया किडनैप बच्चा 72 घंटे में सकुशल बरामद कर लिया गया किडनैप बच्चा

नई दिल्ली, 26 फरवरी 2018, अपडेटेड 21:34 IST

दिल्ली पुलिस ने तीन दिन पहले घर के बाहर से किडनैप कर लिए गए ढाई साल के बच्चे को मात्र 72 घंटे के अंदर मुक्त कराकर मिसाल पेश की है. किडनैपिंग और बच्चा बेचने के आरोप में पुलिस ने दो महिलाओं और एक पुरुष को गिरफ्तार किया है.
पुलिस के मुताबिक, सूनी गोद भरने की लालसा और पैसों के लालच के चलते बच्चे का अपहरण किया गया था. बच्चे का अपहरण इलाके में ही घरेलू नौकरानी की काम करने वाली शिवानी नाम की एक महिला ने किया था.
पुलिस ने शिवानी की निशानदेही पर सोमवार को ईश्वर कॉलोनी में रहने वाली रश्मि नाम की महिला के घर से अपहृत बच्चे को सुरक्षित बरामद कर लिया. दरअसल शिवानी ने रश्मि के कहने पर ही बच्चे का अपहरण किया था.
किडनैपिंग में रश्मि के भतीजे ने शिवानी की मदद की थी. तीनों को गिरफ्तार कर लिया गया है. साथ ही बच्चा लाने के लिए रश्मि द्वारा शिवानी को दिए गए 45 हजार रुपयों में से पुलिस ने 42 हजार रुपये भी बरामद कर लिए.
घर के बाहर खेलते समय गायब हुआ था बच्चा
बवाना के इंद्रराज कॉलोनी के किराए के मकान में सपरिवार रहने वाले सुखराम निजी कंपनी में काम करते हैं, जबकि पत्नी घरेलू महिला हैं. 23 फरवरी को अपराह्न करीब 3.0 बजे उनका ढाई वर्षीय बेटा अभिषेक घर के बाहर गली में खेल रहा था.
लेकिन अभिषेक रहस्यमयी ढंग से उसी दिन से अचानक लापता हो गया. परिजनों ने अपने स्तर पर अभिषेक की हरसंभव तलाश की, लेकिन उसका कोई सुराग नहीं मिला. उसी दिन अभिषेक के पिता ने बवाना थाने में बेटे की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई.
जहां से किडनैप हुआ बच्चा, वहीं मिला किडनैपर
CCTV फुटेज से मिला किडनैपर का सुराग
पुलिस ने जब मामले की जांच करते हुए सुखराम के घर से पास लगे CCTV कैमरे के फुटेज खंगाले तो पुलिस टीम के हाथ अहम सुराग लगा. सीसीटीवी फुटेज में लाल रंग की सलवार कमीज पहने एक महिला अभिषेक को गोद में उठाकर ले जाती दिखाई दी.
पुलिस टीम ने फुटेज से महिला की फोटो निकलवाई और उसकी तलाश शुरू कर दी. हालांकि पुलिस को उस महिला की तलाश के लिए ज्यादा दूर नहीं भटकना पड़ा. इलाके के ही एक शख्स ने युवती की पहचान सय्यद कॉलोनी में रहने वाली शिवानी के रूप में कर ली.
मात्र पांच गली दूर थी किडनैपर
बता दें कि बच्चे को किडनैप करने वाली शिवानी जिस सय्यद कॉलोनी में रहती है, वह अभिषेक के घर से मात्र पांच गली छोड़कर है. लेकिन पुलिस टीम जब शिवानी के घर पहुंची, तो वहां ताला लगा मिला. पड़ोसियों से पुछताछ में पता चला कि शिवानी एक दिन पहले ही दिखी थी.
पड़ोसियों ने बताया कि शिवानी मूल रूप से उत्तर प्रदेश के हरदोई की रहने वाली है और यहां शिवानी किराये के मकान में रहती है. यह भी पता चला कि शिवानी कोठियों में घरेलू नौकरानी का काम करती है, जबकि उसका पति फैक्ट्री में काम करता है.
अब पुलिस टीम सरगर्मी से शिवानी की तलाश में लग गई. आखिरकार पुलिस टीम ने 25 फरवरी की शाम दिल्ली के आनंद विहार बस अड्डे से शिवानी की हिरासत में ले लिया. थाने में लाकर शिवानी से सख्ती से पूछताछ की गई, तो जल्द ही उसने अपना जुर्म कुबूल कर लिया.
Share:

0 comments:

Post a Comment

Side

Popunder

Blog Archive

ok

Definition List

Unordered List

Support