Saturday, August 11, 2018

अमेरिका में भारतीय अभिनेत्रियों का सेक्स रैकेट, इस तरह हुआ खुलासा

अमेरिका से लौटने के बाद तमिल फिल्म इंडस्ट्री की कुछ अभिनेत्रियों के बैंक अकाउंट में अचानक लाखों रुपये जमा करवाए गए. इस तरह की दो अभिनेत्रियों को चिह्नित किया गया है.
US में एक फिल्म समारोह का विज्ञापन US में एक फिल्म समारोह का विज्ञापन
शिकागो, 19 जून 2018, अपडेटेड 14:18 IST

अमेरिका में भारतीय अभिनेत्रियों के एक सेक्स रैकेट में शामिल होने का खुलासा हुआ है. एक भारतीय दंपति को सेक्स रैकेट चलाने के आरोप में गिरफ्तार किए जाने के बाद इस सेक्स रैकेट में दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री की कई अभिनेत्रियां शामिल पाई गई हैं. अमेरिकी जांच एजेंसी ने इलिनॉयस कोर्ट में जो रिपोर्ट सौंपी है, उसमें चौंकाने वाले खुलासे हुए हैं.
भारतीय फिल्म समारोहों के नाम पर बुलाई जाती थीं अभिनेत्रियां
जांच रिपोर्ट में जो एक बात कॉमन पाई गई है, वह ये कि सेक्स रैकेट में शामिल अभिनेत्रियों को किसी न किसी भारतीय फिल्म इंडस्ट्री के कार्यक्रम में शिरकत करने के नाम पर अमेरिका बुलाया जाता था.
इनमें से अधिकतर कार्यक्रम तमिल या तेलुगू फिल्म इंडस्ट्री द्वारा आयोजित करवाए गए. जिन दो प्रमुख फिल्म संगठनों के नाम पर ये कार्यक्रम आयोजित किए गए थे वे हैं 'तेलुगू एसोसिएशन ऑफ साउदर्न कैलिफोर्निया' (TASC) और नॉर्थ अमेरिका तेलुगू सोसाइटी (NATS).
एक ही व्यक्ति ने भेजे थे सभी अभिनेत्रियों को निमंत्रण
अमेरिकी जांच एजेंसी ने जब संदिग्ध गतिविधियों के चलते कुछ भारतीय अभिनेत्रियों के यात्रा ब्यौरे निकाले तो पता लगा कि वे सभी किसी न किसी फिल्म समारोह या सांस्कृतिक कार्यक्रम में परफॉर्म करने अमेरिका गई हुई थीं.
इतना ही नहीं सभी संदिग्ध अभिनेत्रियों को 'राजू' नाम के एक ही शख्स ने इन कार्यक्रमों के लिए निमंत्रण भेजे थे. बाद में जांच में सामने आया कि राजू नाम का यह शख्स 28 अप्रैल को शिकागो से गिरफ्तार किशन मोदुगुमुदी निकला.
किशन मोदुगुमुदी के साथ उसकी पत्नी चंद्रकला मोदुगुमुदी को भी सेक्स रैकेट में शामिल होने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था. जांच रिपोर्ट में बताया गया है कि किशन 'श्रीराज चेन्नुपट्टी', और 'राजू' नामों से जबकि उसकी पत्नी चंद्रकला 'वेभा', 'वेभा जयम' और 'विभा जयम' नामों से काम करते थे.
अभिनेत्रियों के यात्रा ब्यौरे निकले संदिग्ध
अमेरिकी जांच अधिकारियों को एक भारतीय अभिनेत्री पर तब शक हुआ, जब न सिर्फ वह बताए गए कार्यक्रम के बीत जाने के बाद अमेरिका पहुंची, बल्कि जिस शहर में कार्यक्रम होना था, वहां न जाकर दूसरे शहर चली गई.
जांच रिपोर्ट में कुल पांच भारतीय अभिनेत्रियों को इस सेक्स रैकेट में संलिप्त बताया गया है. रिपोर्ट में इन्हें विक्टिम A, B, C, D और विक्टिम E कहा गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, विक्टिम ई तेलुगू और कन्नड़ फिल्म इंडस्ट्री की जानी-मानी एक्ट्रेस बताई जा रही है.
एक अन्य अभिनेत्री विक्टिम-A मुंबई से 26 दिसंबर, 2017 को कुछ सांस्कृतिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेने के लिए तीन महीने के वीजा पर न्यूयॉर्क इंटरनेशनल एयरपोर्ट पहुंची. जांच में पता चला कि विक्टिम-A इससे पहले 6 अक्टूबर, 2017 को भी अमेरिका गई थी और 13 नवंबर तक शिकागो में रही.
अक्टूबर में की गई यात्रा के दौरान उसने पेंसिल्वेनिया में जिस कार्यक्रम में हिस्सा लिया था, उसका आयोजन भी राजू नाम के व्यक्ति ने ही किया था और अभिनेत्री को देह व्यापार के लिए मजबूर किया था. इस दौरान अभिनेत्री अमेरिका के तीन शहरों में रही और ग्राहकों को उसके कमरे में भेजा गया था. इस दौरान उसके साथ विभा नाम की एक महिला भी रही.
अभिनेत्रियों की यात्रा, होटल सहित सारे खर्ज उठाता था किशन
सेक्स रैकेट चलाने वाले किशन दरअसल फिल्म संगठनों द्वारा आयोजित होने वाले कार्यक्रमों के फर्जी निमंत्रण पत्र तैयार कर अभिनेत्रियों का वीजा बनवा लेता था. इंटरनेट पर वह जिस मेल के जरिए अभिनेत्रियों से संपर्क में रहता था, वह भी फर्जी नाम से बना हुआ निकला.
इतना ही नहीं अभिनेत्रियों के अमेरिका आने-जाने के लिए हवाई यात्रा का पूरा खर्च , अमेरिका में होटल में रुकने और दूसरे सारे खर्च भी वह खुद ही वहन करता था. इस दौरान अभिनेत्रियों की मदद के लिए उसकी पत्नी चंद्रकला नाम बदलकर उनके साथ ही यात्रा करती थी.
सीधे अभिनेत्रियों के कमरे में भेज दिए जाते थे ग्राहक
जांच अधिकारियों ने संदिग्ध यात्रा ब्यौरों के आधार पर जब अभिनेत्रियों से पूछताछ की तो पता चला कि फिल्म समारोहों के नाम पर उन्हें बुलाया जाता था, लेकिन करवाया जाता था उनसे देह व्यापार का धंधा.
अभिनेत्रियां किसी एक कार्यक्रम के बहाने अमेरिका पहुंचतीं, लेकिन अमेरिका में वे कई शहरों की यात्राएं करतीं. इस दौरान वे विभिन्न होटलों में ठहरतीं. किशन और उसकी पत्नी चंद्रकला ग्राहकों को सीधे अभिनेत्रियों के होटल के कमरे में ही भेज देते थे.
कुछ अभिनेत्रियों के कॉल डिटेल से पता लगा कि एक ग्राहक को आधे घंटे के लिए होटल के कमरे में भेजा जाता था. अभिनेत्री ने वेभा नाम की महिला से चैटिंग के दौरान यह इच्छा भी जाहिर की थी कि दो ग्राहकों को डील करने के दौरान वह नहाना चाहती है.
संदिग्ध अकाउंट से बुक किए गए थे 76 एयर टिकट
जांच के दौरान जब विक्टिम-A के एयर टिकट की बुकिंग डिटेल्स निकाली गई तो पता चला कि वह एयर टिकट किसी 'प्राइसलाइन डॉट कॉम' वेबसाइट से बुक की गई थीं. चौंकाने वाली बात यह है कि ये सारे टिकट भारतीय जैसे नामों वाले व्यक्तियों के लिए बुक की गई थीं.
वेबसाइट से जिस अकाउंट और ईमेल अड्रेस से ये एयर टिकट बुक किए गए थे, उसे और खंगाला गया तो पता चला कि 9 नवंबर, 2016 से 3 जनवरी, 2018 के बीच इसी वेबसाइट से 42 होटलों में कमरे बुक किए गए थे.
अमेरिका से लौट अचानक अमीर हुईं अभिनेत्रियां
कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, अमेरिका से लौटने के बाद तमिल फिल्म इंडस्ट्री की कुछ अभिनेत्रियों के बैंक अकाउंट में अचानक लाखों रुपये जमा करवाए गए. इस तरह की दो अभिनेत्रियों को चिह्नित किया गया है.
हैदराबाद में फिल्म इंडस्ट्री के सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि एक अभिनेत्री कुछ महीने पहले अमेरिका से लौटी और लौटने के कुछ ही दिन बाद उसने मनी एक्सचेंज के जरिए 14 लाख रुपये बैंक खाते में जमा करवाए.
Share:

0 comments:

Post a Comment

Side

Popunder

Blog Archive

ok

Definition List

Unordered List

Support