Monday, July 30, 2018

UP में बारिश का कहर, बरेली में मिट्टी के नीचे दबकर 6 लोगों की मौत

यूपी में भारी बारिश के चलते हर दिन मौत का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है. नोएडा, गाजियाबाद से लेकर सहारनपुर और बरेली हर तरफ बारिश मौत का सबब बन रही है.
यूपी में बारिश ने मचाई तबाही यूपी में बारिश ने मचाई तबाही
लखनऊ, 31 जुलाई 2018, अपडेटेड 06:43 IST

उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में पिछले 24 घंटे के दौरान हुई बारिश ने कहर बरपा दिया है. बरेली में टेलिफोन के लिए ओएफसी बिछा रहे मजदूरों पर मिट्टी गिर गई, जिसमें दबने से 6 मजदूरों की मौत हो गई. वहीं पहले अलग-अलग इलाकों में 10 लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि करीब दस लोग घायल हुए हैं.
बरेली में सोमवार को हुआ हादसा
बरेली के पीलीभीत बाईपास रोड पर टेलीफोन लाइन पर मरम्मत का काम चल रहा था. इसी दौरान वहां मिट्टी की ढांग सरक (भूस्खलन) गई और वहां खड़े 8 लोग मलबे में दब गए. इनमें से 6 लोगों की मौत हो गई, जबकि बाकी दो को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.
लखनऊ में भारी बारिश
राजधानी लखनऊ में सोमवार को दिनभर भारी बारिश हुई. जिसे देखते हुए जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने 31 जुलाई को कक्षा 12 तक के सभी स्कूल बंद करने के निर्देश दिये हैं. उन्होंने कहा कि मंगलवार को भारी बारिश की आशंका है, जिसे देखते हुए बच्चों को होने वाली परेशानियों के मददेनजर यह आदेश दिए गए हैं.
राहत आयुक्त संजय प्रसाद ने कहा कि उत्तर प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में रविवार से हो रही बारिश में दस लोगों की मौत हो गई है जबकि सात अन्य घायल हुए हैं. अब बरेली से 6 लोगों की मौत की घटना और सामने आई है. जिसने राज्य में बारिश के कहर मरने वालों का आंकड़ा बढ़ा दिया है.
उन्होंने बताया कि सोमवार सुबह साढ़े 11 बजे तक मृतकों की संख्या बढ़कर 80 और घायलों की संख्या बढ़कर 84 हो गई. सप्ताह भर में सबसे अधिक 11 मौत सहारनपुर में हुईं. बारिश से जुडी घटनाओं में 44 मवेशियों की मौत हुई और 451 मकान क्षतिग्रस्त हो गए.
Share:

0 comments:

Post a Comment

Side

Popunder

Blog Archive

ok

Definition List

Unordered List

Support