Sunday, July 29, 2018

NewsWrap: असम में आज आएगा NRC का फाइनल ड्राफ्ट, पढ़ें सुबह की बड़ी खबरें

असम में आज नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन (एनआरसी) का अंतिम ड्राफ्ट जारी होगा. इसके चलते असम में सुरक्षा व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. दिल्ली में यमुना का जलस्तर बढ़ने की वजह से निचले इलाकों में बाढ़ का खतरा मंडरा रहा है. पढ़िए सोमवार सुबह की बड़ी खबरें.
प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर

30 जुलाई 2018, अपडेटेड 09:03 IST

1- असम में आज आएगा NRC का फाइनल ड्राफ्ट, सुरक्षाबलों की 220 कंपनियां तैनात
असम में आज नेशनल रजिस्टर ऑफ सिटिजन्स (एनआरसी) का अंतिम ड्राफ्ट जारी किया जाएगा. इसके चलते पूरे राज्य में सुरक्षा के बेहद सख्त इंतजाम किए गए हैं. ऐहतियातन सीआरपीएफ की 220 कंपनियों को भी तैनात कर दिया गया है. एनआरसी के राज्य समन्वयक प्रतीक हाजेला के मुताबिक मसौदे को ऑनलाइन और समूचे राज्य के सभी एनआरसी सेवा केन्द्रों (एनएसके) में सुबह दस बजे प्रकाशित कर दिया जाएगा. इससे पहले इसे दोपहर तक जारी करने की बात हो रही थी.
2- चेन्नई: करुणानिधि की तबीयत में सुधार, रातभर अस्पताल के बाहर जुटे रहे कार्यकर्ता
डीएमके अध्यक्ष एम. करुणानिधि की तबीयत बिगड़ने के बाद अब उनकी हालत में सुधार बताया जा रहा है. अस्पताल की तरफ से रात में जारी हेल्थ बुलेटिन में करुणानिधि की हालत में सुधार के संकेत की बात कही गई है. पूर्व केंद्रीय मंत्री ए राजा ने सोमवार को बताया उनकी स्थिति स्थिर है और अभी बेहतर है.
3- सावन की पहली सोमवारी पर उमड़े श्रद्धालु, जानें पूजा की विधि
आज सावन की पहली सोमवारी है. देशभर के मंदिरों में इस मौके पर श्रद्धालु भगवान शिव का जलाभिषेक कर रहे हैं. पूरा पूरा श्रावण मास जप,तप और ध्यान के लिए उत्तम होता है, पर इसमें सोमवार का विशेष महत्व है. सोमवार का दिन चन्द्र ग्रह का दिन होता है और चन्द्रमा के नियंत्रक भगवान शिव हैं. अतः इसदिन पूजा करने से न केवल चन्द्रमा बल्कि भगवान शिव की कृपा भी मिल जाती है.
4- पत्नी ने लगा ली फांसी, पति बनाता रहा लाइव वीडियो
ससुराल में दहेज के लिए प्रताड़ना से आजिज आकर मथुरा में एक विवाहिता ने फांसी लगा ली. फांसी लगाने के दौरान विवाहिता का पति उसे रोकने की बजाए वीडियो बनाता रहा.
पुलिस के अनुसार थाना हाईवे क्षेत्र की बुद्ध विहार कॉलोनी में गुरुवार रात विवाहिता ने फांसी लगाई. घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस व युवती के परिजन रात में ही उसके घर पहुंच गए थे.
5- दिल्ली: लगातार बढ़ रहा यमुना का जलस्तर, बंद किया गया 'लोहा पुल'
दिल्ली में यमुना का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है. पानी खतरे के निशान से ऊपर पहुंच चुका है, जिसके चलते राजधानी के कई इलाकों पर इसकी चपेट में आने का खतरा मंडरा रहा है. इस बीच यमुना पर बने दिल्ली के मशहूर 'लोहे का पुल' पर यातायात बंद कर दिया गया है. इधर देर रात हुई बारिश से यमुना का जलस्तर कुछ और बढ़ गया है. देर रात तेज हवा के साथ बारिश हुई. इससे कुछ जगहों पर पेड़ गिरने की भी खबर है.
Share:

0 comments:

Post a Comment

Side

Popunder

Blog Archive

ok

Definition List

Unordered List

Support