Saturday, July 14, 2018

गर्लफ्रेंड ने प्रेमी की मां को बताया- 'आपके बेटे ने कर ली है खुदकुशी'

प्रतीकात्मक तस्वीर प्रतीकात्मक तस्वीर
कोलकाता, 14 जुलाई 2018, अपडेटेड 13:26 IST

पश्चिम बंगाल के नॉर्थ 24 परगना जिले में लाइव चैटिंग के दौरान गर्लफ्रेंड से बातें करते हुए खुदकुशी करने का हैरान करने वाला मामला सामने आया है. प्रेमी द्वारा खुदकुशी किए जाने के बाद प्रेमिका ने उसकी मां को फोन कर घटना की जानकारी दी. मृतक की मां ने अपने बेटे की गर्लफ्रेंड के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है.
पुलिस ने बताया कि घटना गुरुवार की है. मृतक स्वराज राय 12वीं का छात्र था और नॉर्थ 24 परगना के सालीपुर थाना क्षेत्र में पड़ने वाले बारुइपुर में रहता था. स्वराज की मां ने पुलिस को बताया कि उन्हें गुरुवार की आधी रात उनके बेटे की गर्लफ्रेंड का फोन आया और उसने बताया कि उनके बेटे ने खुदकुशी कर ली है.
मृतक की मां का कहना है कि उनका बेटा कई लड़कियों से रिलेशनशिप में रहा है और उन सभी से वह वीडियो चैट किया करता था. हालांकि गुरुवार की रात स्वराज ने जिस लड़की से वीडियो चैट करते हुए खुदकुशी कर ली, उससे उसका संबंध खत्म हो चुका था.
स्वराज की मां ने बताया कि उन्हें बिल्कुल नहीं पता था कि उनके बेटा इस लड़की से फिर से प्रेम संबंध में था. उन्होंने बताया कि गुरुवार की रात करीब 1.0 बजे लड़की का फोन आया. वह बेहद डरी हुई आवाज में बात कर रही थी.
उसने बताया कि स्वराज ने थोड़ी ही देर पहले उससे वीडियो चैट करते हुए फांसी लगा ली. यह सुन स्वराज की मां उसके कमरे की तरफ भागी. लेकिन जब तक वह स्वराज के कमरे में पहुंची, स्वराज पंखे से फांसी का फंदा लगा लटक चुका था और उसकी मौत हो चुकी थी.
परिवार वालों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. घटनास्थल से लड़के का वह मोबाइल भी मिला, जिस पर उसने आखिरी बार वीडियो चैट किया था. हालांकि मोबाइल जब मिला, तब तक वह स्विच ऑफ हो चुका था.
पुलिस अधीक्षक सैकत घोष ने बताया कि मोबाइल फोरेंसिक लैब भेज दिया गया है. लैब से वापस आने के बाद मोबाइल की जांच की जाएगी. स्वराज की मौत से उसके दोस्त भी सदमे में हैं. उसके दोस्तों का कहना है कि स्वराज का उस लड़की से संबंध खत्म हो गया था.
लेकिन स्वराज के जोर देने पर लड़की ने फिर से उससे बातचीत करना शुरू कर दिया था. हालांकि उनके बीच बहुत झगड़े होते थे. इतना ही नहीं स्वराज ने अपने दोस्तों के साथ खेलना भी बंद कर दिया था और उनसे बातचीत भी नहीं करता था.
एक पुलिस अधिकारी ने बताया स्वराज की मां की शिकायत पर लड़की के खिलाफ खुदकुशी के लिए उकसाने का मामला दर्ज कर लिया गया है. चूंकि आरोपी लड़की नाबालिग है, इसलिए उसे जुवेनाइल कोर्ट में पेश किया गया.
Share:

0 comments:

Post a Comment

Side

Popunder

Blog Archive

ok

Definition List

Unordered List

Support